समाज के लिए सर्वश्रेष्ठ सेवा करने वालों को अधिकार मंच ने दिया सम्मान

दिल्ली आजकल ब्यूरो, दिल्ली
24 दिसंबर 2023

दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में बुधवार को अधिकार मंच के दिल्ली स्टार अवार्ड 2023 सेरेमनी में राजनीति, फिल्म, पुलिस,ब्यूरोक्रेसी और समाजसेवा से जुड़ी हस्तियों का मेला लगा. मशहूर चरित्र अभिनेता रजा मुराद की उपस्थिति ने कार्यक्रम में चार चार चांद लगा दिए. उन्होंने अपनी बुलंद आवाज से समां बांध दिया. कार्यक्रम में गणमान्य व विशिष्ट अतिथियों के अलावा सैकड़ों लोगों की उपस्थिति में देश और समाज के अलावा विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान देने वाले विशिष्ट व्यक्तियों को अवार्ड से सम्मानित किया गया. रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम ने लोगों को देर शाम तक बांधे रखा. दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष व सांसद मनोज तिवारी, मौजूदा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, दिल्ली सरकार के पूर्व शिक्षा मंत्री व मौजूदा डीपीसीसी के अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली, सांसद एवं भोजपुरी अभिनेता दिनेशलाल निरहुआ की गरिमामई उपस्थिति में शानदार कार्यक्रम का आगाज हुआ. जो देर शाम तक चला.
इस कार्यक्रम में अधिकार मंच ने देश और समाज के लिए उत्कृष्ट सेवा और योगदान देने वाले लगभग 50 लोगों को सम्मानित किया.

इस अवसर पर अधिकार मंच के महासचिव सतेन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि वंचितों व हाशिए पर रहने वाले लोगों की मदद के लिए इस गैर सरकारी संगठन का गठन किया गया. विगत 23 वर्षों से हर वर्ष दिल्ली में एक समारोह का आयोजन कर देश, समाज और किसी भी क्षेत्र में विशिष्ट स्थान रखने वाले पेशेवरों और छात्रों को सम्मानित करने का सिलसिला जारी है. संस्था की ओर से आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के छात्रों को मुफ्त में कंप्यूटर कोर्स करवाकर उन्हें तकनीकी कुशलता प्रदान की जा रही है. इसके अलावा समय-समय पर गरीब और जरूरतमंद लोगों की मदद भी की जाती है. मंच के अध्यक्ष मोहन सिंह ने बताया कि देश और समाज ने उन्हें बहुत कुछ दिया है. जब वह सक्षम हुए तो उन्हें समाज को कुछ वापस करने का विचार आया. इसी विचार की उत्पत्ति है अधिकार मंच.

मुख्य अतिथि के रूप में मशहूर चरित्र अभिनेता राज मुराद ने अपनी शानदार आवाज से समां बांध दिया. उन्होंने इस प्रकार के पोरपकार और सामाजिक कार्य के लिए अधिकार मंच के पदाधिकारियों की काफी सराहना की.

दिनेशलाल निरहुआ सर्वश्रेष्ठ सांसद

आजमगढ़ से सांसद चुनकर राजनीति में कदम रखने वाले दिनेशलाल निरहुआ को पूर्वांचल के पहचान के रूप में सर्वश्रेष्ठ सांसद और दक्षिण दिल्ली के भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी को बेस्ट सांसद का अवार्ड दिया गया. उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के शाहगंज विधानसभा क्षेत्र से विधायक रमेश हरिवंश सिंह को सर्वश्रेष्ठ विधायक का पुरस्कार मिला. इसके अलावा दिल्ली स्टार अवार्ड के तहत राजनीति, ब्यूरोक्रेट्स, चिकित्सा, खेल, कला-संस्कृति और सामाजिक सेवा से जुड़े लोगों को अवार्ड प्रदान किया गया. 10 हजार से अधिक बाईपास सर्जरी करने वाले देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स दिल्ली के कार्डियोलॉजी विभाग के प्रोफेसर डॉ. मिलिंद होटे को बेस्ट डॉक्टर, दिल्ली सरकार में सतर्कता व सेवा विभाग के विशेष सचिव वाईवीवीजे राजशेखर को बेस्ट आईएएस, दिल्ली पुलिस के पीके मिश्रा को बेस्ट आईपीएस, शशांक जयसवाल को बेस्ट ट्रैफिक मैनेजर, अलाप पटेल को जी 20 ट्रैफिक कोर्डिनेटर, इस्कॉन मंदिर के कम्यूनिकेशन डायरेक्टर विजेंदर दास, आरजे मिशा को रेडिएंट आरजे, नेस्टमैन ऑफ इंडिया राकेश खत्री को और गिरिश निशाना को एंकर ऑफ द ईयर के अवार्ड से सम्मानित किया गया

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *