अजय माकन ने भाजपा के खातों पर त्वरित रोक लगाने की मांग की

दिल्ली आजकल ब्यूरो, दिल्ली
15 मार्च 2024

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर स्टेट बैंक आफॅ इंडिया की ओर से चुनाव आयोग को सौंपे गए चुनावी बांड विवरण को चुनाव आयोग ने अपनी वेबसाइट पर सार्वजनिक कर दिया है.इसके बाद से कांग्रेस ने सरकार और स्टेट बैंक आफॅ इंडिया पर हमला तेज कर दिया है. कांग्रेस ने कहा है कि इस विवरण के सामने आने से यह साफ हो गया है कि किस तरह से चुनावी चंदा भाजपा के लिए जादू की झड़ी बन गई है. वह किस तरह से चंदा हासिल करने के लिए कंपनियों को डरा रही है या फिर चंदा के बदले ठेका—अनुबंध दे रही है. जिससे उसे चुनावी चंदा हासिल हो.

कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन ने शुक्रवार को टविटर पर पोस्ट करते हुए लिखा कि एसबीआई ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि 22217 बॉन्ड जारी किए गए थे. लेकिन वेबसाइट पर केवल 18817 बॉन्ड ही प्रकाशित हैं. उन्होंने कहा कि आखिर एसबीआई ने 3346 बॉन्ड का ब्यौरा क्यों नही उपलब्ध कराया है. माकन ने मांग किया कि सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में एक जांच कमेटी गठित हो और भाजपा का बैंक खाता तत्काल बंद किया जाए.

अजय माकन ने मोदी सरकार पर चंदा देने वाली शेल कंपनियों और संदिग्ध लोगों को बचाने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि यह सामने आना जरूरी है कि मोदी सरकार चंदा—घोटाला में किन लोगों को बचाना चाहती है. इस मामले की सुप्रीम कोर्ट से जांच की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि जब इस मामले की जांच की जाए तो यह भी देखना जरूरी है कि आयकर विभाग और ईडी ने ऐसे कितने लोगों के यहां छापे मारे थे. जिनकी ओर से भाजपा को चंदा दिया गया है. आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) छापों को इन बांडों से जोड़ा जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि चुनावी बांड के माध्यम से दान देने वाली अधिकांश कंपनियों पर आईटी या ईडी द्वारा छापा मारा गया है. उसके बाद इन कंपनियों ने भाजपा के दबाव में बांड खरीदे हैं

About Author

0 thoughts on “Ajay Maken demands immediate ban on BJP’s accounts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *